Yo Yo Honey Singh Biography | KING of Indian Rap

Yo Yo Honey Singh Biography | KING of Indian Rap

Yo Yo Honey Singh Biography

 

हमारे देश की म्यूजिक इंडस्ट्री में रैप का ट्रेंड लाने वाले हृदेश सिंह जिन्हें हम सभी योयो हनी सिंह के नाम से जानते हैं।

भले ही आज म्यूजिक इंडस्ट्री में एक्टिव ना हूं पर आज भी हम सभी इनके गानों का लुत्फ उठाती हैं। करियर की शुरुआत तो इन्होंने हृदेश सिंह के नाम से ही करी थी पर वक्त पर अपनी मेहनत के साथ ये योयो हनी सिंह बन गए। यूं तो हनी सिंह कई नारनौल और इंटरनेशनल अवॉर्ड जीत चुके हैं लेकिन अब इनका मकसद शायद भरत के लिए ग्रैमी अवॉर्ड जीतना।

अपने 10 साल लंबे करियर में हनी सिंह ने कई फैन्स का दिल जीता और दूसरी तरफ कई लोग उनकी हिट कैटेगरी में भी आए। अगर आप भी हनी सिंह के हीटर हैं तो मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि इस वीडियो के अंत तक आप हनी सिंह की कहानी जानकर उनके फैन हो जाएंगे।

दोस्तो आज मैं आपको इस विडियो में यो यो हनी सिंह की जिंदगी का पूरा सच बताऊंगा। हृदेश सिंह का जन्म 15 मार्च उन्नीस सौ तिरासी को पंजाब के होशियारपुर में हुआ था। ये देश की मां उन्हें प्यार से हनी बुलाती थी। हृदेश ने अपनी स्कूलिंग गुरु नानक पब्लिक स्कूल से करी। इनका बचपन से गाने में बहुत ज्यादा इंट्रस्ट था।

तो ये हर प्रोग्राम में सिंगिंग करते थे अब चाहे वो स्कूल का हो या कहीं और का। स्कूलिंग खत्म करने के बाद इन्होंने म्यूजिक में ही फ्यूचर बनाने का फैसला कराया और ये म्यूजिक में ग्रैजुएशन करने लंडन के ट्रिनिटी कॉलेज चले गए।

लंडन जाकर जब ये वहां के लोगों के स्टाइल से मिले हुए तो इन्होंने बहुत कुछ नया सीखा। वहीं से इन्होंने अपने नाम के आगे योयो लगाना शुरू किया जिसका मतलब ये बताते हैं आपका अपना हनी सिंह ग्रैजुएशन खत्म करने के बाद जब ये देश वापस पंजाब आए तो इन्होंने म्यूजिक डायरेक्टर की तरह अपने करियर की शुरुआत करी।

यहां कई सिंगर्स इनसे म्यूजिक कंपोज कराते थे। काफी टाइम तक जब इन्होंने ऐसा म्यूजिक डायरेक्टर काम करता तो कई लोगों ने इन्हें उनके गानों में रैप करने की सलाह दी।

तो इन्होंने पहली बार गानों में रैप देने शुरू करे। हनी सिंह का पहला गाना 2005 में आया बिल के साथ जिसका नाम था पेशी। सभी गानों मेरा पंजाबी नहीं करते थे। करीब चार पांच सालों तक इन्होंने म्यूजिक डारेक्टर और गानों में रैप करते हुए काम किया। इस बीच उनकी कई एलबम भी आई जिनके गाने इंडिया के यूथ की जुबान पर सवार हो गए।

इनमें से कई आडियंस के नाम हैं तो नेक्स्ट लेवल लॉकअप ड्रीम अल्फाज द गेमचेंजर और बीकेडी।

हनी सिंह पहले से एक ऑब्जर्वर रही हैं। वो सोसाइटी के ट्रेंड्स को फॉलो करते आए हैं। जब उन्होंने 2011 और 2012 के समय पर देखा कि इंडिया का यूथ इंग्लिश गाने सुनता है और वैसे ही गाने पसंद करता है जिनसे वो कनेक्ट कर पाएं। तो इसी वजह से उन्होंने बहुत बढ़िया रिदम प्लान करी जिसमें वो स्लैंग यानि युद्ध की भाषा का इस्तमाल करते हुए ज्यादा से ज्यादा ऑडियंस बनाने वाले थे। इस समय पर उन्होंने एक छोटी म्यूजिक रिकॉर्ड कंपनी से लिंकअप भी कराया।

हनी सिंह ने इस एलबम की वीडियो क्वालिटी के लिए काफी खर्चा भी कराया तो म्यूजिक रिकॉर्ड कंपनी ने उनसे ये भी कहा कि हमारे लिंक अप्स सिर्फ कुछ ही टीवी चैनल से हैं तो आप इस ऐल्बम पर इतना खर्चा क्यों कर रहे हो। तो हनी सिंह ने जवाब दिया कि हम इंडिया के हर कोने के युद्धक पहुँचेंगे। यूट्यूब के जरिए। इस ऐल्बम का नाम था इंटरनैशनल रिलेशन। ये ऐल्बम यू ट्यूब पर सुपरहिट साबित हुई। इस आदम के बाद हनी सिंह का नाम पूरी इंडस्ट्री में फैल गया।

इसके बाद इन्होंने और भी कई गाने निकाले और इसी समय पर इनका एक और गाना लग ट्वंटी एक कुड़ी दा आया तेजी सिंग के साथ ये गाना पूरे देश में फेमस हो गया और इसी गाने को बीबीसी के डाउनलोड चार्ट पर नंबर वन रैंकिंग भी मिली।

2011 में ही हनी सिंह ने शालिनी तलवार नाम की एक लड़की से शादी कर ली। यो यो हनी सिंह का नाम पूरे देश में धूम मचा रहा था। इसके अगले साल 2012 में इन्होंने बहुत सारे इंटरनैशनल शोज स्वीकारे। इनके लिए सब कुछ बहुत अच्छा चल रहा था पर तभी कुछ ऐसा हुआ जिसकी इन्होंने कभी उम्मीद नहीं करनी होगी।

जब 2012 में डेली रेप केस सामने आया तो मीडिया ने हनी सिंह का नाम कई अश्लील गानों से जोड़ा और हनी सिंह को डिफाइन करने की कोशिश करी। इसकी वजह से इंडियन ऑडियंस पर भी काफी असर पड़ा।

जो अश्लील गाने कभी हनी सिंह ने सुने भी नहीं थे उनसे भी इनका नाम जोड़ा गया। इन पर आरोप लगाया गया कि ये हमारे देश के यूथ को गलत राह पर ले जा रहे हैं। पर रेप केस इसको बढ़ावा दे रही हैं। हनी सिंह इससे काफी परेशान हो गए थे। इस समय पर काफी सूझबूझ के साथ इन्होंने इन सबसे लीगली लड़ने का फैसला कराया और कोर्ट में अपील करीब।

6 महीनों तक केस चलने के बाद फाइनली ये साबित हो गया कि हनी सिंह ने कभी कोई अश्लील गाना नहीं गाया और कभी भी रेप केस इसको बढ़ावा नहीं दिया।

इसके बाद इन्होंने कई हिट गाने गाए और लोगों के दिलों पर राज किया। दो सालों तक बॉलीवुड इंडस्ट्री में धूम मचाने के बाद हनी सिंग 2014 में इंडस्ट्री से अचानक गायब हो गए। इसके बाद ये डेढ़ सालों तक म्यूजिक के निफ़्टी से दूर रहे। इसका कारण था कि इन्हें बाइपोलर डिसऑर्डर हो गया था।

इस डिसऑर्डर में इंसान डिप्रेशन में चला जाता है और किसी से भी बातचीत करना पसंद नहीं करता पर हनी सिंह के दृढ़ निश्चय और अपने काम से प्यार तो देखो कि इन्होंने इस समय में भी एक गाना धीरे धीरे रिकॉर्ड करा और अपनी ऑडियंस तक पहुंचाया।

अब हनी सिंह बाइपोलर डिसऑर्डर से मुक्त हो चुके हैं और पहले के मुकाबले काफी फिट भी हैं। हम उम्मीद करते हैं कि योयो हनी सिंह फिर से एक नया गाना लाएंगे पर हम सभी के दिलों पर छा जाएंगे।

दोस्तो अगर आप कोई वीडियो पसंद आई हो तो आप इस वीडियो को लाइक करके हमारा मनोबल बढ़ा सकते हैं और अगर आपने इस वीडियो को अभी तक अपने दोस्तों के साथ शेयर नहीं किया है तो इस वीडियो को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर दीजिए। और अगर आप इस चैनल पर नहीं हैं और ऐसी और वीडियो देखना चाहते हैं।

तो दोस्तो इस चैनल को सब्सक्राइब कर लीजिए क्योंकि मैं आपके लिए ऐसी ही वीडियोज लाता।

Leave a Comment